Sunday, June 4, 2023

डॉ अरुण आर्य की हाइपरफंक्शन एजिंग थ्योरी

 अस्वीकरण: मैं एक चिकित्सा चिकित्सक नहीं हूं, लेकिन जीव विज्ञान और जैव रसायन में 20 साल का गहरा गोता लगा हूं, न ही डॉ सिंक्लेयर (एनएमएन, सिर्टुइन्स) या डॉ कैनेडी (सीए-एकेजी)। गगनभेदी वाणिज्यिक हंगामे के बावजूद आश्चर्यजनक वैज्ञानिक तरीके के आधार पर मैं खुद को बहुत स्मार्ट मानता हूं। लाभ उठाने का सबसे अच्छा तरीका एक योजना तैयार करना और अपने डॉक्टर एमडी के साथ चर्चा करना है। यहां तक कि मैं करता हूं।


सबसे पहले, कुछ सहज ज्ञान युक्त तथ्य जो किसी भी उम्र बढ़ने के सिद्धांत से संतुष्ट होने चाहिए। मेरा करता है और किसी भी अन्य आज्ञाकारी उम्र बढ़ने के सिद्धांत की कल्पना करना भी कठिन है।


1. (तथ्य) कोई बच्चा बूढ़ा पैदा नहीं होता। प्रति-मुक्त: वैध सिद्धांतों के लिए महत्वपूर्ण चरम आबादी में भी, रोगग्रस्त चरम सीमाओं में भी, कोई विश्वसनीय नमूने नहीं हैं। किसी तरह संयुक्त सांख्यिकीय डीएनए औसत आयु माता-पिता दोनों की उम्र से स्वतंत्र शून्य पर रीसेट हो जाती है।


2. (तथ्य) मेनोपॉज से कम उम्र की महिलाओं और 75 साल के पुरुषों से एक बच्चे का जन्म अप्रभेद्य रूप से होता है।


इनमें से एक विश्वसनीय सिद्धांत डॉ सिंक्लेयर द्वारा "उम्र बढ़ने का सूचना सिद्धांत" है जो कहता है कि डीएनए जीवन में संरक्षित है, और इसके शीर्ष पर एक एपिजेनेटिक परत है, जो जन्म के समय सही है, लेकिन उम्र बढ़ने का अनुकरण करती है। . वह एकमात्र ज्ञात जैव-रसायनज्ञ हैं जिनका उम्र बढ़ने का सिद्धांत इन अवलोकनों के अनुरूप है।

3. (तथ्य) सभी वैज्ञानिकों को तब तक दोषी माना जाना चाहिए जब तक कि वे निर्दोष साबित न हों, खासकर तब जब वे अपनी विशेषज्ञता के अर्थशास्त्र से निपट रहे हों। वास्तव में विश्वसनीय बनने का एकमात्र तरीका है कि स्वयं पर अनुशंसाओं का उपयोग करना और विश्वसनीय लाभ दिखाना। हर वैज्ञानिक उम्र बढ़ने से ग्रस्त है! डॉ सिंक्लेयर करता है। मैं भी ऐसा ही करता हूं। यह मानना बेवकूफी है कि वह या मैं विशेष हैं, यादृच्छिक नहीं।


आप जो भी धर्म मानते हैं, उससे स्वतंत्र दो अनुभवजन्य तथ्य हैं। ये हैं i) आप और पृथ्वी पर सभी जैविक जीवन, पौधों सहित, 1 से कई खरब कोशिकाओं से बने हैं जो त्वचा, हड्डियों, नाखूनों, बालों आदि जैसी स्वतंत्र प्रतीत होने वाली चीजों पर भी गलत लगते हैं और ii) सारा जीवन एक है विकास के परिणाम, डी-एजिंग को समझने के लिए आवश्यक। विकासवाद में मेरा विश्वास इससे मेरी उम्र कम होने की व्युत्पत्ति से है।


4. (तथ्य) एक कोशिका सेलुलर सामग्री की एक सूची है और कई प्रकार के 1+ थैलों, विशेष रूप से डीएनए, माइटोकॉन्ड्रिया, राइबोसोम आदि। एक ही उप-अणु कई में से एक बन जाता है क्योंकि प्रतिक्रिया केवल खुले भागों में होती है। सिरों को टेलोमेयर कहा जाता है जो प्रत्येक विभाजन पर छोटा होता है। अंततः, वे डीएनए को इतना छोटा कर देते हैं (50 - 60 विभाजनों के बाद) कि कोशिका अब और विभाजित नहीं होती, प्रत्येक विभाजन (1-2) वर्ष होता है। प्रत्येक माइटोकॉन्ड्रियन का अपना डीएनए होता है और प्रत्येक क्रेब्स चक्र चलाता है, विशेष रूप से एडीपी-एटीपी उप चक्र जो ऊर्जा के लिए होता है। एमटी-डीएनए और टेलोमेयर दोनों गैर-डीएनए उम्र बढ़ने से संबंधित हैं। जैव रासायनिक चमत्कार पूरे अणु के कुल कसने से विभाजन के दौरान सही प्रतिलिपि बनाने और प्रजनन को बंद करने का विकास है। यह कुल बहिष्करण स्थलीय जीवन का चिह्न है और हो सकता है कि हमारे ब्रह्मांड के किसी अन्य ग्रह पर किसी अन्य विकास द्वारा खोजा न गया हो।


  एक हाइपरफंक्शन कई पैरामीटर लेता है और कई परिणाम देता है। मान लें कि शरीर की पूरी स्थिति पैरामीटर है। उम्र बढ़ने का हाइपरफंक्शन सभी मापदंडों का एक नया मान लौटाता है और कई डायग्नोस्टिक मूल्य विभिन्न उम्र बढ़ने के आयामों के साथ अवलोकन और एक बूलियन (जीवित | मृत) या पूर्णांक है जो हृदय-मृत, मस्तिष्क-मृत, <अंग>मृत, की मृत्यु स्थिति भी बताता है। <ALCOR>मृत, आदि।


शरीर मृत्यु समानांतर में मिटने वाले कई आयामों में से किसी भी आयाम में सबसे प्रारंभिक मृत्यु है। मेरे उम्र बढ़ने के सिद्धांत में प्रोफेसर सिंक्लेयर के "सूचना उम्र बढ़ने" के सिद्धांत को एक छोटे लेकिन महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में शामिल किया गया है और इसे "डीएनए उप-सिद्धांत" नाम दिया गया है। मानव शरीर रचना और प्रक्रियाओं के आधार पर मेरे द्वारा निकाली गई एक पूरी सूची है

 

1}. डीएनए उप-सिद्धांत: इसमें \ Sirtuins, AMPK, mTOR, और Igf-1 के 4 घटक हैं, इन पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका अनुभवजन्य अध्ययन के साथ MIT डॉक्टरेट है, और दूसरा मेरा है "हॉलमार्क" पर 2013 के सबसे बड़े शोध पत्र का उपयोग करना ऑफ एजिंग", अपने ग्राफ के ग्राफ डोमिनेटर्स की गणना करना, इन चारों को प्राप्त करना और खुद को आश्वस्त करना कि डॉ। सिंक्लेयर ही इन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे महाभारत में एकलव्य और धनुर्विद्या की तरह मेरे वर्चुअल प्रोफेसर बने। एमटीओआर अकेले उम्र बढ़ने को बढ़ाता है, तकनीकी विकास के लगभग सभी आराम एमटीओआर को काफी हद तक बढ़ावा देते हैं जबकि अन्य 4 उम्र बढ़ने में सुधार करते हैं, कुछ हद तक। एनएडी+ बूस्ट एनएमएन (सर्वश्रेष्ठ) या एनआर के माध्यम से किया जा सकता है, जो समग्र उम्र बढ़ने के लिए सबसे अच्छा है। आयुर्वेद में अश्वगंधा और ब्राह्मी जैसे उम्र बढ़ने के लिए अच्छे पूरक हैं, जो समकक्ष रासायनिक दवा से 10-100 गुना सस्ते हैं। अंग स्तर पर, हड्डियों और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस में कमी कैल्शियम, विटामिन डी3, और के2 हैं। D3 हड्डी पर कैल्शियम जमा करने में मदद करता है, k2 इसे धमनियों में जमा होने से रोकता है और यह एक चमत्कारिक सुपरफूड है जिसे गलत तरीके से अनदेखा किया गया है। Pterostilbene एक उपयोगी एंटी-ऑक्सीडेंट है जो रेस्वेराट्रोल से भी बेहतर है, या तो एक वृद्ध लापता प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए एंटी-ऑक्सीडेंट के रूप में आवश्यक है।

2). मस्तिष्क उप-सिद्धांत: मस्तिष्क वह है जो मनुष्य को अन्य जैव-जीवन से अलग करता है, तकनीकी क्रांति के लिए केंद्रीय है, लेकिन अल्जाइमर, पार्किंसंस आदि के प्रति संवेदनशील है। स्मृति और अल्पकालिक से दीर्घकालिक स्मृति को अच्छी तरह से नहीं समझा गया है। रक्त-मस्तिष्क बाधा बीबीबी सेंसर आकार के अणुओं को केवल छोटे अणुओं की अनुमति देता है। रक्त की तुलना में तेजी से प्रवेश नाक के माध्यम से होता है। इलेक्ट्रिक सिग्नल कभी-कभी तंत्रिका होते हैं, लेकिन मुख्य रूप से सी सेक्शन से गुजरने वाले रीढ़ की हड्डी के बंडलों के माध्यम से होते हैं। बहूत जटिल।


3). प्रतिरक्षा उप-सिद्धांत: विकास के छोटे अणु बैक्टीरिया + के हमले से सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण प्रतिरक्षा प्रणाली है जिसमें सफेद रक्त कोशिकाएं होती हैं जो 85+ की उम्र के बाद गायब हो जाती हैं। बुजुर्गों के नरसंहार के साथ ही कोविड भी एक है। सबसे बड़ा तनाव 80+ की उम्र में सेनोलिसिस को कम कर रहा है। शॉर्ट टर्म इम्यून ड्रग्स है, और दूसरों का रूपांतरण जैसे डेन्ड्राइट्स, सीएआर टी सेल, एंटी-ऑक्सीडेंट, आदि। लंबे समय तक मेरे द्वारा प्रयोगशाला में विकसित सफेद कोशिकाओं का पुन: संयोजन है।


4). टेलोमेयर उप-सिद्धांत: गोताखोरों ने बेन्स से बचने के लिए टेलोमेरेस को धीमी गति से बढ़ाया है, अल्पकालिक उच्च दबाव वाले ऑक्सीजन को रुक-रुक कर प्रशासित किया जाता है जो एक चिकित्सा वातावरण में चाल चलता है।


5). माइटोकॉन्ड्रियल डीएनए उप-सिद्धांत: इसकी गिरावट उम्र के साथ गिरती ताकत को ट्रिगर करती है। वे एमटी-डीएनए को बढ़ावा देने के दस तरीके हैं, जिनमें एनएमएन, पीक्यूक्यू-जैसी खुराक और आयुर्वेद मिश्रण जैसे शिलाजीत शामिल हैं।


मेरा डीएनए डी-एजिंग केवल एपिजेनोम को नुकसान को दूर करना है। बाल उत्पादन पुरुष / महिला डीएनए का सांख्यिकीय विलय है, नए डीएनए की उम्र को शून्य पर रीसेट करना, और मिश्रण को गर्भ में एक बच्चे के रूप में विकसित करना है। 50 वर्षों के भीतर, मैं निषेचित अंडे की यात्रा के लिए मैकेनिक गर्भ के विकास की उम्मीद करता हूं।


4. प्रतिरक्षा उप सिद्धांत: बच्चा पैदा होता है, और 9 से 13 वर्ष की आयु तक बढ़ता है, जब प्रतिरक्षा प्रणाली चरम पर होती है (थाइमस सर्वश्रेष्ठ)। वयस्कता की शुरुआत में धीमी गिरावट होती है (थाइमस अभी भी अच्छा है)। तब से 60 वर्ष की आयु तक, थाइमस कम हो जाता है (इम्युनिटी कम हो जाती है) जब तक कि यह पूरी तरह से मोटा (थाइमिक इनवोल्यूशन) नहीं हो जाता। कुछ प्रतिरक्षा गतिविधि जीवित रहती है क्योंकि रक्त में सफेद कोशिकाएं बनी होती हैं और अब प्रतिस्थापित नहीं होती हैं। प्रतिरक्षा गतिविधि में गिरावट अगले 20-25 वर्षों तक जारी रहती है। 85 तक, प्रतिरक्षा प्रणाली मर चुकी है। जीवन काल उसके बाद पोइसन प्रक्रिया बन जाता है। लगभग 112 पृथ्वी रिकॉर्ड है।


इस थ्योरी पर विश्वास पूरी दुनिया में मौत के आंकड़ों की जांच से हो सकता है. तीसरी दुनिया में बैक्टीरिया और वायरल संक्रमण से लोग 60 तक मर जाते हैं। यह ज्यादातर जीवन शैली की बीमारियाँ हैं और दूसरी दुनिया में 80 तक उन्नत संक्रमण हैं। आनुवंशिकी, आहार और व्यायाम के आधार पर यह पहली दुनिया में 80 के बाद भी है। जेनेटिक्स केवल लगभग 20% मायने रखता है। सतर्कता के लिए एक वास्तविक लक्ष्य, अब पर आधारित 100 से 120 है, यहां तक कि यामानाका कारकों को भी अनदेखा कर दिया गया है। उनके साथ 120 से 200 वर्ष की आयु प्राप्त करने की अपेक्षा करें। अगले 50 वर्षों में 500 वर्ष की आयु वृद्धि।



तो, विचार आज की तकनीक और आनुवंशिकी के साथ नब्बे साल तक जीवित है, 90-120 आधार यामानाका कारकों के साथ + तनुकरण सर्जरी + इज़राइल के टेलोमेयर विस्तार + तनुकरण द्वारा मस्तिष्क को ठीक करना + पीक्यूक्यू और आयुर्वेद द्वारा एमटी-डीएनए, उन्नत यामानाका कारकों पर आधारित 120-200, प्रयोगशाला में विकसित सफेद कोशिकाओं के संचार से मेरी प्रयोगशाला में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ी, बीओडी द्वारा मेरा टेलोमेयर ठीक किया गया, उन्नत मस्तिष्क शल्य चिकित्सा, और मेरा एमटी-डीएनए मिश्रण।


बॉडी सिस्टम मानव डीएनए से परे जाते हैं। मानव जानवरों पर विकास की मुस्कान का कारण क्रमादेशित वृद्धावस्था से मरने के लिए प्रोग्राम किए गए प्राणियों से तेजी से मृत्यु है। तेजी से तकनीकी विकास का मतलब है कि मनुष्य नगण्य बुढ़ापा और डी-कैंसर द्वारा कैंसर-सेल एक्सट्रूज़न मैचों के साथ प्रोग्राम किए गए प्रभावी सेनोलाइट्स और लाइपोसोम द्वारा बुढ़ापे को ध्वस्त करने के लिए तैयार हैं। लक्ष्य प्रतिरक्षा को मजबूत करना है, और निदान (बेहतर रक्त डिकोडिंग) को मारने योग्य कैंसर को मारना है।


ध्यान दें कि नगण्य जीर्णता वाले जानवर मौजूद हैं, वे कोशिकाओं के करीबी पैक द्वारा कैंसर से सुरक्षित हैं और 500 साल से अधिक जीवित नहीं हैं। केवल मानव जानवर ही उम्र बढ़ने और कैंसर को हल कर सकते हैं, केवल पहले मनुष्यों के लाखों वर्षों में 4000 वर्षों के तकनीकी विकास के माध्यम से।


  उपरोक्त में मैंने कभी भी दिखने में विकास पर विचार करने के लिए परेशान नहीं किया है - बेवकूफ मानी जाने वाली महिलाओं के छोटे हिस्से से चिंता करने के लिए छोड़ दिया गया है और पुरुषों का हिस्सा कई अभिनेताओं की तरह बेवकूफ माना जाता है। वायरल फीवर की बीमारी के बाद अब और नहीं, जिससे मेरी सूरत खराब हो गई थी। मैंने अध्ययन किया और हयालूरोनिक एसिड और कोलेजन पर शुरू कर दिया है। आनुवंशिक गंजा स्थान को कवर करने के लिए मेरी टोपी को पुनर्स्थापित किया।

No comments:

Post a Comment